इज़राइल ने अमेरिका के साथ मिसाइल रोधी एरो-4 सिस्टम का विकास शुरू किया || फरवरी 2021

Share Now
Loading❤️ Add to Favorites

इज़राइल ने अमेरिका के साथ मिसाइल रोधी एरो-4 सिस्टम का विकास शुरू किया || फरवरी 2021

इज़राइल ने 18 फरवरी, 2021 में घोषणा की है कि वह अमेरिका के सहयोग से “एरो -4” नामक एक नई बैलिस्टिक मिसाइल शील्ड विकसित कर रहा है। इस मिसाइल को रक्षात्मक प्रणाली में एक और परत के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इजरायल के एरो-2 और एरो-3 इंटरसेप्टर पहले से ही बहुस्तरीय प्रणाली के तहत चालू हैं। यह प्रणाली वायुमंडल और अंतरिक्ष में आने वाली मिसाइलों को नष्ट कर सकती है। अमेरिका के सहयोग से एरो-4 के विकास के परिणामस्वरूप तकनीकी और परिचालन में और बेहतरी आएगी। यह देशों को भविष्य के युद्ध के मैदान के खतरों के लिए तैयार करेगी।

एरो या हेट्ज़ –

यह एंटी-बैलिस्टिक मिसाइलों का परिवार है। यह सतह से हवा में मार करने वाली अन्य मिसाइलों की तुलना में इजरायली मिसाइल रक्षा प्रणाली को बैलिस्टिक मिसाइलों के मुकाबले अधिक प्रभावी बनाने के लिए तैयार किया गया है। इन मिसाइलों को संयुक्त रूप से इज़राइल और अमेरिका द्वारा उत्पादित किया जा रहा है। इन मिसाइलों का विकास वर्ष 1986 में शुरू हुआ था। इस मिसाइल प्रणाली की देखरेख इजरायली रक्षा मंत्रालय और अमेरिकी मिसाइल रक्षा एजेंसी करती है।

बैलिस्टिक मिसाइल –

यह मिसाइल एक या एक से अधिक वॉरहेड वितरित करने के लिए एक बैलिस्टिक प्रक्षेपवक्र का अनुसरण करती है। इन मिसाइलों को अपेक्षाकृत संक्षिप्त अवधि के लिए निर्देशित किया जाता है।


अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है... +919610571004 (☎ & WhatsApp)


Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments