राजस्‍थान रोडवेज: अनुबंध पर बस कंडक्‍टर के 2000+ पदों पर भर्ती, हर महीने मिलेंगे 13 हजार रुपये

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने बस परिचालकों की कमी पूरी करने के लिए एक बार फिर रोजगार प्रोत्साहन योजना लाया है। इस भर्ती योजना के द्वारा स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे। आपको बता दें कि इस योजना के तहत युवाओं को अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा। राजस्थान रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक धीरज कुमार सेन ने बताया कि इस रोजगार प्रोत्साहन योजना का मुख्य उद्देश्य परिवहन सेवाओं को सुचारू बनाने के साथ साथ स्थानीय बेरोजगारी की समस्या को कम करना है।

कितने पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान रोडवेज की यह रोजगार प्रोत्साहन योजना लगभग पूरे राजस्थान में 2000+ पदों पर होने जा रही है। यह अनुबंध आधारित भर्ती के पदों की संख्या हर जिलों में अलग – अलग है। इसलिए इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपने नजदीकी जिला रोडवेज परिवहन कार्यालय में जाकर इसकी जानकारी लेनी होगी। इस भर्ती में श्रीगंगानगर में 45 पद व अनूपगढ़ में 40 पद रिक्त है।

राजस्थान रोडवेज अनुबंध परिचालक के लिए योग्यता

राजस्थान रोडवेज के इस अभियान में उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनके पास वैध परिवहन कंडक्टर लाइसेंस और शैक्षणिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 10वीं कक्षा की शैक्षिक योग्यता है।

इस योजना में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए।

इसके अलावा राजपत्रित अधिकारी के स्तर से चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। किसी भी कोर्ट अथवा पुलिस में आपराधिक प्रकरण लंबित नहीं हो।

इसके साथ लिए संबंधित पुलिस थाने से पुलिस वेरिफिकेशन करना होगा। बस सारथी परिचालक को निर्धारित वर्दी नाम पट्टिका में ड्यूटी देनी होगी।

उम्मीदवार के लिए सभी रूट खुले रहेंगे। वह अपनी इच्छा से परिचालक के रूप में एक रूट का चयन कर सकेंगे।

फ्री स्टडी नोट्स प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

कितना मासिक वेतन मिलेगा

राजस्थान रोडवेज रोजगार प्रोत्साहन योजना में चयनित उम्मीदवार को 13 हजार रुपए मासिक वेतन वो अतिरिक्त आय की 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी। इसके अलावा जो बस सारथी 10 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करते है, उन्हें प्रति किलोमीटर 1.50 रूपये के हिसाब से अतिरिक्त भत्ता भी मिलेगा।

कैसे करें आवेदन

राजस्थान रोडवेज रोजगार प्रोत्साहन योजना में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को अपने नजदीकी जिला परिवहन कार्यालय में जाना होगा। उम्मीदवार का चयन भी जिला परिवहन कार्यालय में ही होगा।

Tags: ,
×