राजस्थान BSTC काउंसलिंग 2022 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Categories:
Share Now
Loading❤️ Add to Favorites

राजस्थान BSTC काउंसलिंग 2022 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

राजस्थान BSTC काउंसलिंग 2022 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। जिन परीक्षार्थियों ने Pre D.L.Ed परीक्षा दी थी वो परीक्षार्थी आवेदन करके अपनी पसंद का कॉलेज या संस्थान चुन सकते है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग की तरफ से यह नोटिफिकेशन 21 नवम्बर 2022 को जारी किया गया है। राजस्थान BSTC काउंसलिंग के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के लिए आवेदन फीस 3000/- हजार रुपये रखी गयी है।

आवेदन करने की तिथि :-

विभाग ने विद्यार्थियों को काउंसेलिंग पंजीयन के लिए 8 दिन का समय दिया है। विद्यार्थी 23 नवम्बर 2022 से लेकर 30 नवम्बर 2022 तक काउंसलिंग पंजीयन आवेदन कर सकते है। इस काउंसलिंग पंजीयन के लिए विद्यार्थियों को कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट पास रखने है जिसमे आधार कार्ड, 12वीं पास मार्कशीट, जाति प्रमाणपत्र, Pre D.L.Ed रिजल्ट, अपने चॉइस किये हुए कॉलेज की लिस्ट आदि।

कैसे करना है काउन्सलिंग पंजीयन :-

BSTC Counselling पंजीयन कैसे करना है यह अनेक विद्यार्थियों का सवाल रहता है। हम आपको बता दे कि इस काउंसलिंग पंजीयन आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना है। आपको विभाग की Official Website https://panjiyakpredeled.in/ पर जाकर 30 नवम्बर तक आवेदन करना होगा।

काउंसलिंग फीस refund कैसे मिलेगा :-

अगर किसी विद्यार्थी के नम्बर कम होने के कारण उसे कॉलेज अलॉटमेंट नहीं होता है तो उस विद्यार्थी की पूरी फीस 3000 रुपये उसके बैंक एकाउंट में वापिस कर दिए जाएंगे। इसके लिए विद्यार्थी को एक एप्पलीकेशन लिखकर विभाग को देनी होगी।

काउंसलिंग पंजीयन शुरू – 23 नवम्बर 2022

काउंसलिंग पंजीयन की अंतिम तिथि – 30 नवम्बर 2022

Official Website Link – https://panjiyakpredeled.in/

विभाग नोटिफिकेशन


अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है... +919610571004 (☎ & WhatsApp)